Thursday 23 January 2014

शिव स्तुति


शिव स्तुति
भोलेशंकर मनभावन तुम
भावरूप मन को प्यारे तुम
कहे भवेश कहे कोई भूतेश्वर
तुम हो प्रभु भूतों के ईश्वर
भोलेनाथ हो बहुत भोले तुम
हम तो कहैं तुमको भवभंजन
बात निराली , तुम्हारी –ए – भगवन
त्रिशूलधारी , तुम पिनाकधारी
मिटते कष्ट , हमारे क्षण – क्षण
भद्र्कपिल , तुम भोरानाथ हमारे
कष्ट हरो प्रभु मेरे प्यारे
भूतनाथ तुम भूतपति हो
भस्मप्रिय , भालचंद्र तुम्हीं हो
चरणों में है मस्तक मेरा
जीवन में तुम करो सवेरा
भूतात्मा हो भूतवाहन हो तुम
त्रिलोचन हो , भाललोचन हो तुम
भृंगी , भोलानाथ, त्रिशूली
त्रिजट , त्रिचक्षु , शंकर हो तुम
महिमा तुम्हारी अपरम्पार
शिव करो मेरी  नैया पार
त्र्नेत्र , त्र्यम्बक , भूतवाहन तुम
खिल जायें सबके तन – मन
करते शिव हम तेरा वंदन
करो उद्धार , हे देव पावन
हम करैं पुष्प तुम्हें अर्पण
जीवन मेरा आप को अर्पण
जीवन मेरा आप को अर्पण
जीवन मेरा आप को अर्पण       

No comments:

Post a Comment