Sunday 27 September 2015

हमको कर देना पावन, हे वासुदेवकी नंदन

हमको कर देना पावन

हमको कर देना पावन, हे वासुदेवकी नंदन

तेरे चरणों पर बलि – बलि  जाएँ, दे दो प्रभु हमको दर्शन

तेरा रंग रूप मन मोहे, हे प्यारे यशोदा नंदन 

वन्दनीय है रूप तुम्हारा, कष्ट हरो हे मुरलीधर

मुक्त करो प्रभु हमें पाप से, हो जाए सफल ये जीवन

अनुकरण हम करें तेरा, ये जीवन हो जाए पावन

पूत सभी सपूत बन जियें, करें सभी मातु का वंदन

संस्कारों से हमें संवारो, हमको अपने चरणन धारो

मुक्त भाव से ध्यावें तुमको, सार्थक करो हमारा जीवन

अहिंसा के हम बनें पुजारी, पुण्य करो ये जीवन

साकार ब्रह्म हो मेरे मन में, करें प्रभु हम तेरा वंदन

भोग विलास से दूर रहें हम , जीवन बीते प्रभु तेरे चरणन

कष्ट प्रभु हमें कभी न सतावें, पुष्पित हो मेरा तन – मन

सत्य मार्ग पर हमें बढ़ाओ , पुष्प सा खिल जाए जीवन

उत्कर्ष राह पर हमें बढ़ाओ , हो जाए प्रभु मेरा अभिनंदन

संस्कार की राह चलूँ मैं, पावन कर दो मेरा जीवन





No comments:

Post a Comment