Tuesday 11 February 2014

मेरा विद्यालय

मेरा विद्यालय

मेरा विद्यालय मेरे शहर का
नूर हो गया

फूलकर मेरा सीना चौड़ा
भरपूर हो गया

मेरे विद्यालय की शान
निराली है

मेरे विद्यालय के बच्चों की
सूरत भोली भाली है

मेरे विद्यालय के बच्चों का
पढ़ाई में नहीं कोई सानी है

इन्हें पढ़ाई करते समय
आती याद नहीं नानी है

मेरे विद्यालय में हम
समय पर प्रार्थना में जाते हैं

करते हैं प्रभु को याद
और आशीर्वाद पाते हैं

मेरे विद्यालय में हम
पुस्तकालय में जाते हैं

किताबें , मेगज़ीन पढ़ते हैं
अपना ज्ञान बढाते हैं

मेरे विद्यालय के शिक्षकों की
बात ही निराली है
                         
शिक्षण में इनका नहीं कोई सानी है                                                                                             हरा – भरा और खुला मैदान यहाँ
  
फूल और पेड़ों की न्यारी छटा यहाँ                       

मन को हमारे प्रफुल्लित कर जाती है

बच्चों के मन में देश प्रेम
भावना जागते यहाँ

शिक्षक सभी गुरु रूप में
पूजे जाते हैं

मेरा विद्यालय मेरे शहर का
नूर हो गया

फूलकर मेरा सीना चौड़ा

भरपूर हो गया                                                                                                                                                                    

No comments:

Post a Comment