Wednesday 6 February 2019

मुझे लक्ष्य सिद्ध करना है


मुझे लक्ष्य सिद्ध करना है

मुझे लक्ष्य सिद्ध करना है , कोशिश को पतवार बनाकर
सीढ़ी दर सीढ़ी चढ़ना है , कोशिश को पतवार बनाकर

गिरकर मुझको फिर उठाना है, कोशिश को पतवार बनाकर
सागर लहरों पर चलना है, कोशिश को पतवार बनाकर

जी लूंगा हर एक प्रयास मैं , कोशिश को पतवार बनाकर
कछुआ चल भी जीत मैं लूँगा, कोशिश को पतवार बनाकर

तूफानों से लड़ जाऊंगा , कोशिश को पतवार बनाकर
जीवन रोशन कर जाऊंगा, कोशिश को पतवार बनाकर

छू लूँगा मैं दूर आसमां , कोशिश को पतवार बनाकर
अँधेरे से लड़ लूँगा मैं , कोशिश को पतवार बनाकर

नए आयाम सजा जाऊंगा, कोशिश को पतवार बनाकर
गीत जीत के लिख जाऊंगा , कोशिश को पतवार बनाकर

मंजिल को पाना है मुझको, कोशिश को पतवार बनाकर
सफल मुझे खुद को करना है , कोशिश को पतवार बनाकर

नाव किनारे ले आऊँगा , कोशिश को पतवार बनाकर
जीवन गीत सजा जाऊंगा, कोशिश को पतवार बनाकर











2 comments: