Sunday 29 December 2013

कुछ मैं लिखूं



कुछ मैं लिखूं
कुछ मैं लिखूं
कुछ तुम लिखो
ये दुनिया
सुन्दर लेखनी का समंदर हो जाए
कुछ मैं गढ़ूं
कुछ तुम गढ़ों
ये दुनिया खूबसूरती से सराबोर हो जाए
कुछ मैं गाऊँ
कुछ तुम गाओ
ये वतन
देश प्रेम की भावना में डूब जाए
कुछ मैं सोचूँ
कुछ तुम सोचो
ये दुनिया
मानवता के आँचल में जीवन पाए
कुछ मैं जियूं
कुछ तुम जियो
ये दुनिया
सुविचारों के बाग़ से रोशन हो जाये
कुछ मैं बढूँ
कुछ तुम बढ़ो
ये दुनिया
उपलब्धियों के समंदर में डूब जाए
कुछ मैं कहूं
कुछ तुम कहो
ये दुनिया
विहारों की पृष्ठभूमि का आधार हो जाए
कुछ मैं उसे याद करूं
कुछ तुम उसे याद करो
ये दुनिया
उस परमतत्व के साए तले जीवन पाए
कुछ मैं संकल्प लूं
कुछ तुम संकल्प लो
यह दुनिया
सच्चाई मार्ग पर अग्रसर होती जाए
कुछ मैं आदर्श स्थापित करूं
कुछ तुम आदर्श स्थापित करो
ये दुनिया
आदर्शों के झंडे तले संस्कारित व पल्लवित होती जाए
कुछ मैं समर्पित हो जाऊं
कुछ तुम समर्पित हो जाओ
ये दुनिया
आपसी सामंजस्य का आइना हो जाए
कुछ मैं विश्राम लूं
कुछ तुम विश्राम लो
ये दुनिया
इसी तरह रोशन होती जाए


No comments:

Post a Comment