Sunday 23 November 2014

युगों की नींद से झकझोर कर जगा दो मुझे

युगों की नींद से झकझोर कर जगा दो मुझे 


युगों की नींद से झकझोर कर जगा दो मुझको
सो रही अन्तरात्मा की आवाज जगा दो मुझको

बिखर न जाएँ जिन्दगी में ख़ुशी के पल
आशा की नई किरणों से सजा दो मुझको
आंसुओं भरी रातों में , बिखरें न जिन्दगी के हंसी पल
एक मुटठी चांदनी हो , मेरी जिन्दगी का सबब

न जाने अश्क से आँखों में क्यों हैं आये हुए
इन आंसुओं के समंदर से बाहर निकाल लो मुझको

मेरे सपनों की शाम , न हो जाए कहीं
हो सके तो प्यार की सरिता में बहा दो मुझको

तिनके तिनके से सजाया है आशियाना मैंने
हो सके तो इस आशियाने में सजा दो मुझको

एक ख़त लिखा था मैंने तुझको ए मेरे सनम
कुछ फूल इन खतों के जवाब में भेज दो मुझको

आकाश से भी ऊँची थी मेरे सपनों की उड़ान
दुआ करो सपनों को मेरे , और आसमान नसीब हो मुझको

युगों की नींद से झकझोर कर जगा दो मुझको
सो रही अन्तरात्मा की आवाज़ जगा दो मुझको



No comments:

Post a Comment