Wednesday 12 March 2014

आज का गरीब

आज का गरीब

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए
एक से क्या होता है
दस रुपये तो देकर जाइए

गरीब हूँ तो क्या हुआ
दिल तो मेरा भी है
आज मेरा जन्मदिन है
मुझे केक तो खिलाइए और
हो सके तो मेरा जन्मदिन मनाइये 

गरीबी कोई अपराध नहीं है
हो सके तो मुझे भी दो सिम वाला
मोबाइल दिलाइये

बहुत दिन हुए
मुझको पिए हुए
हो सके तो मुझे भी बार में
थोड़ी सी दारु पिलाइए

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

कहते हैं सिगरेट पीने वाला
दिखता स्मार्ट है
हो सके तो मुझे भी
दो –चार सिगरेट पिलाइए

पाश्चात्य का प्रभाव
पड़ा सभी पर है
अब पेंट – कमीज पहनने का
दिल नहीं करता
हो सके तो मुझको भी
टी -शर्ट और जीन्स दिलाइये

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

कहते हैं ज्यादा कमाने के लिए
ज्यादा कस्टमर चाहिए
इस काम के लिए
मुझे मोटर साइकिल चाहिए
गर हो सके तो मुझको  
मोटर साइकिल दिलाइये

कैसे बताऊँ मैं
अपनी व्यथा को
मेरा फेवरिट हीरो सलमान भाई है
हो सके तो उसकी
दो- चार पिक्चर दिखाइये

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

कहते हैं काले चश्मे की
बात ही अलग है
मुझको भी एक काला
चश्मा दिलाइये

फाइव स्टार होटल दिखते तो
हैं बहुत खूबसूरत
मुझे भी फाइव स्टार होटल में
डिनर कराइए

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

भीख मांगना
इतना आसाँ नहीं है
यह एक कला है , इसमें एक्टिंग का कमाल है
गर सीखना हो इस कला को तो
हमारे कोचिंग सेंटर में शाम को आइये

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

आजकल रेड कारपेट का चलन है
हो सके तो
हमको भी
रेड कारपेट की सैर कराइए

आजकल हीरो की भरमार है
हो सके तो
पिक्चर में
भिखारी का रोल दिलवाइये

हो सके तो एक्टिंग ट्रेनिंग सेंटर में
ट्रेनर बनाइये
गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए

गरीब हूँ
मेरी गरीबी पर तरस खाइए


No comments:

Post a Comment